7/5/20

स्ट्रीट -लाइट चोरी से ,लापरवाह चौकीदार के प्रति लोगों में भारी गुस्सा !-बर्बाद इंडिया /मनोज बत्रा (एडिटर )

स्ट्रीट -लाइट चोरी से ,लापरवाह चौकीदार के प्रति लोगों में भारी गुस्सा !

4 जुलाई ,2020 . 
राजपुरा (पंजाब ).(मनोज बत्तरा द्वारा ).



     जिला पटियाला की राजपुरा तहसील के अंतर्गत पड़ने वाली ,कुलदीप नगर ग्राम -पंचायत(वर्तमान में,अंडर प्रोसेस नगरपालिका-वार्ड ) ,जहाँ पिछले 20 वर्षों से विकास का अकाल पड़ा है ,अब चोरों ने यदा -कदा हुए विकास में भी सेंध मार दी है !


फाइल फोटो 

     कुलदीप नगर वासियों ने बताया कि गांव के मुख्य चौक ,जोकि डॉक्टर मनजीत सिंह के क्लिनिक व मुल्तानी प्रॉपर्टी सलाहकार के निकट पड़ता है, पर स्थित बिजली के खम्बें से, पंचायती स्ट्रीट -लाइट कल रात चोरी हो गई है!इस कारण बेहद लापरवाह चौकीदार तारानाथ नेपाली के प्रति लोगों में भारी रोष और गुस्सा है !अज्ञात चोरों को खोजने की भरपूर कोशिश की जा रही है !


स्ट्रीट -लाइट के बिना उदास बिजली के खम्बें !


     आपको जानकारी दे दें ,कि चौकीदार तारानाथ नेपाली की ,लापरवाही के चलते ,पहले भी कुलदीप नगर में स्थित एक प्लास्टिक के गोदाम के ताले पर ,चोरों ने हथोडें बजाएं थे !


चौकीदार तारानाथ नेपाली 

     स्थानीय लोग अच्छे से जानते है ,कि कुलदीप नगर में ,पिछले 20 वर्षों से चोरियों का सिलसिला जारी है ,किन्तु प्राय चोर पकडे नहीं गए है !पिछले वर्षों में कई घटनाएं घटी,जिसमें प्रमुख रूप से ,भटिंडा से आये एक मेहमान को रात्रि के अँधेरे में,पेड़ों व झाड़ियों के झुरमुट में छिपे चोरों द्वारा घेरकर घायल करने व् लूटने की घटना तथा एक जनरल स्टोर के शटर को काटने की घटना ,चोरों के दुस्साहस की सदैव याद दिलाती रहेगी !


चोरों के छिपने की जगह /गुफा !

    जहाँ तक हमें सूचना मिली है कि चौकीदार तारानाथ नेपाली के पास ,भारतीय आधार कार्ड है !और कुलदीप नगर में ,अपने आप ही चौकीदार बदलते रहते है !कौन इन चौकीदार की न्युक्ति और बदलाव करता है ?ये प्रश्न यक्ष खड़ा है !
      खबर लिखे जाने तक,स्ट्रीट -लाइट मामले में कोई पुलिस-कम्पलैंड नहीं हुई थी!
    
चीफ एडिटर आचार्य मनोज बत्तरा