5/26/20

सांस्कृतिक-एकता:पाकिस्तानी मोमिना मुसटेंसन के गीत गाती है,भारत की हर्षिता सिंह! # "बर्बाद इंडिया" न्यूज़/मनोज बत्तरा (चीफ एडिटर)

सांस्कृतिक -एकता (कल्चरल -यूनिटी )की मिसाल -

पाकिस्तानी गायिका मोमिना मुसटेंसन के गीत गाती है ,भारत की सिंगर हर्षिता सिंह !



नई दिल्ली(मनोज बत्तरा द्वारा).
   भारत और पाकिस्तान की सरकारें ,आपस में चाहे कितना भी लड़ती रहे ,पर दोनों देशों की भोली-भाली जनता ,कहीं न कहीं इंसानियत के लिए जीती हैं !आज भी उनके दिलों में ,कहीं न कहीं बंटवारे का दर्द है!दोनों देशों के कलाकार अवसर मिलने पर, सांस्कृतिक -एकता (कल्चरल -यूनिटी )की मिसाल पेश करते हैं !
    ऐसी ही मिसाल पेश की है ,नई दिल्ली की सिंगर ,मेलोडी क्वीन ,हर्षिता सिंह ने!हर्षिता सिंह ,पाकिस्तान की मशहूर सिंगर मोमिना मुसटेंसन के गीत गाती है!हर्षिता सिंह के दो विडिओं -(1)JEE LIYA, और (2)PEE JAU-YOU-TUBE पर "KNIGHTS PICTURES" की हेल्प से पोस्ट किये गए है ,जोकि मोमिना के गाये गीतों के ही VERSION/COVER SONG हैं!





   ये गीत बहुत मशहूर हो रहे है !'JEE LIYA'गीत में खुद से लड़कर ,मुश्किल रास्तें को चुनने की मिसाल है !और 'PEE JAU' गीत में प्रेम का दर्द ,विरह ,तड़प आदि है!
   36 वर्षीय ,बेहद खूबसूरत , MELODY QUEEN सिंगर हर्षिता सिंह के जीवन पर डायरेक्टर मनोज बत्रा ,एक डॉक्यूमेंट्री -फिल्म भी बनाने की योजना बना रहे है!





   
   हर्षिता सिंह मानती है कि उनकी भावनाओं की GRAVITY को MUSIC CONTROL करता है!वे कहती है कि जीवन में योजना किया हुआ अवसर आयें या बिना योजना वाला अवसर दस्तक दें, झट से पकड़कर आगे बढ़ जाना चाहिए !हर्षिता ने बताया कि "ENA SONA"ALBUMS उन्हें अचानक मिला,और उनकी संगीत-यात्रा यहीं से शुरू हुई !



   
   सिंगर हर्षिता सिंह "KNIGHTS PICTURE"की प्रमुख अधिकारी भी है,वे कहती है कि "लीड (LEAD )में रहना छोटा नहीं होता ,ये एक बड़ी जिम्मेदारी होती है "


-चीफ एडिटर आचार्य मनोज बत्तरा